जानिए ऐसी क्या वजह है कि पिता के IAS अफसर होने के बाद भी यह लड़की खेती कर रही है।

0
14
Loading...

Lucknow – कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति की पहचान उसके नाम और काम से होती है। ना की उसके परिवार की दौलत और शोहरत से, आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की की Story सुनाना चाहते हैं जिस जिस पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है। क्या आप सोच सकते हैं कि कोई ऐसी लड़की या लड़का जिसके पिता एक IAS Officer हो और वह अमेरिका में ही पले-बढ़े हो और वे वहां से आकर India में खेती करने लगे। नहीं ना ऐसा हो ही नहीं सकता कौन ऐसा बेवकूफ होगा जो America में रह कर मौज मस्तियां छोड़ कर यहां आकर खेती करेगा। लेकिन हम आज आपको जिस की बात बताने जा रहे हैं वह एक लड़की है और उसके पिता IAS Officer हैं। और वह हमेशा America में ही रहती थी लेकिन उसने सब कुछ छोड़कर India में आकर खेती करना शुरू कर दिया है।

वैसे ऐसी क्या वजह रही होगी दोस्तों की कोई लड़की ऐसा करेगी और लड़की खेती करती हुई आपने India में भी बहुत कम देखि होगी तो जानिए पूरी खबर पढ़ते रहिये ..

source

ये बहुत अच्छा Golf खेलती है और बहुत शोक भी है इसलिए ये लड़की फिट भी रहते है हमेसा और एक्टिव भी और बहुत पहले से ये शोक हो रखा है गोल्फ का और अब ये लड़की गोल्फ की प्लेयर कहलाने लायक भी है और अब इंडिया में आकर न हे गोल्फ खेलती है न कुछ बस करती है तो खेती कहा से कहा आ गयी ये Girl और अब इसमें भी ये मज्जे से रहती है !

source

Loading...

हम बात कर रहे हैं यूपी के लखनऊ जिले में रहने वाली वैष्णवी कि जिनके पिता का नाम आलोक सिन्हा है और वह एक IAS ऑफिसर हैं। सालों से अमेरिका में रहने वाली वैष्णवी ने आखिर क्या सोचकर यह फैसला लिया कि वह भारत में आकर खेती करेंगी। आपको बता दें कि वैष्णवी बहुत अच्छा गोल्फ भी खेलती हैं वह एक गोल्फ प्लेयर है। वह अमेरिका के शिकागो शहर में रहती थी। अब वह सब छोड़कर और वहां पर पढ़ाई कर रही थी और अब वह सब छोड़ कर भारत वापस आ गई हैं वह भी सिर्फ Kheti करने के लिए। ये बात आप लोगों के लिए चर्चा का Reason बनी हुई है।

source

वैष्णवी की मां एक हाउसवाइफ है। वैष्णव की छोटी बहन भी है। वैष्णवी शिकागो शहर में Purdue यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही थी। वैष्णवी पढ़ने में काफी होशियार है। वहां पर पढ़ाई भी करती थी और गोल्फ की प्रैक्टिस भी करती थी। उन्हें लोग एक प्रोफेशनल गोल्फ प्लेयर के नाम से भी जानते हैं।

source

वैष्णवी ने अमेरिका में रह कर दो साल तक गोल्फ खेला और 2015 में उन्होंने भारत में आने का फैसला किया। असल में वैष्णवी कुछ अलग करना चाहती थी इसलिए उसके पिता ने नोएडा में उसे 40 एकड़ जमीन दी थी। और आज उसके पास 21 गाय हैं जो लगभग 50 से 70 लीटर दूध देती है वैष्णवी अपने इस नए जीवन में आकर काफी खुश है।

source of Article

Leave your vote

0 points
Upvote Downvote

Total votes: 0

Upvotes: 0

Upvotes percentage: 0.000000%

Downvotes: 0

Downvotes percentage: 0.000000%

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here